8वें मिर्ची अवार्ड में सिंगर श्रीराम चंद्रा का जलवा

हाल ही में मुंबई के यशराज स्टूडियो में 8वें मिर्ची अवार्ड्स का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर श्रीराम चंद्रा का जलवा रहा. इस मौके पर श्रीराम चंद्रा को सुपर स्टार शाहरुख खान और मशहूर सिंगर सोनू निगम के साथ मंच साझा करने का मौका मिला.

श्रीराम चंद्रा का परिचय

श्रीराम चंद्रा ने फिल्म ‘जवानी है दीवानी’ के लिए ‘सुभान अल्ला’, ‘खिलाड़ी 420’ के लिए ‘बलमा’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ के लिए ‘मधुबाला’ और ‘सनम तेरी कसम’ के लिए ‘हाल ए दिल’ गाने गाए हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ के गाने लोगों को काफी पसंद आए. वह ‘इंडियन आइडल 5’ के विजेता भी रह चुके हैं. उन्होंने साउथ की कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया है.

हैदराबाद में जन्मे श्रीराम चंद्रा ने पहली बार 8 साल की उम्र में स्टेज पर गाया था और 17 साल की उम्र में पहली बार प्लेबैक सिंगर के तौर पर गाया. उन्होंने हिंदी समेत पांच भाषाओं में गाने गाए हैं. उन्होंने खुद अपना म्यूजिक विडियो सुरुर-ए-इश्क रिलीज कराया. इस विडियो में न केवल उन्होंने अपनी आवाज दी बल्कि वह मेन करेक्टर को रुप में दिखाई भी दिए. उन्होंने कुल मिलाकर अब तक करीब 300 गाने गाए हैं. इनमें से 200 गाने तेलुगु में गाए गए. वर्ष 2010 में उनका एलबम ‘रेहनुमा’ रिलीज हुई.

श्रीराम चंद्रा की उपलब्धियां

-‘इंडियन आइडल’ सीजन 5 के विजेता

-वर्ष 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने नई दिल्ली में संगीत की दुनिया के बड़े सितारे शंकर महादेवन, श्रेया घोषाल, सुनिधि चौहान आदि के साथ गाया.

-आंध्र प्रदेश की सरकार ने उन्हें एक लाख रुपये के साथ लता मंगेशकर पुरस्कार से नवाजा.

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें