भारत की विश्व सुंदरियां और इस एक सवाल ने बदल दी इनकी जिंदगी

आज जब मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया है तो दुनिया में उनके हुस्न के साथ उनके जवाब देने की कला की भी तारीफ हो रही है, हर कोई ये जानना चाह रहा है कि आखिर वो कौन से सवाल थे जिसका शानदार जवाब देकर मानुषी ने दुनिया में अपना मकाम बनाया है। उस सवाल और जवाब को तो हम आपको बताएंगे ही, इसके साथ ही हम आपको बताते है इससे पहले बनी मिस वर्ल्ड प्रियंका, ऐश्वर्या,डायना हेडन और  युक्ता मुखी के सवाल भी जिनका बखूबी से जवाब देकर ये हसीनाएं बन गई मिस वर्ल्ड

मानुषी छिल्लर

सवाल- किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

जवाब- एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए,बात सिर्फ कैश की नहीं हैं, बल्कि किसी को प्यार और इज्जत देने की भी है. मेरी मां मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। एक मां की जॉब को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए।

प्रियंका चोपड़ा

सवाल- क्या मिस वर्ल्ड आगे के लिए स्टेपिंग स्टोन है ?

जवाब- मैं जो भी कुछ करना चाहती हूं उस सब के लिए मिस वर्ल्ड एक स्टेपिंग स्टोन है। ये ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से मैं लोगों की प्रतिक्रिया, मन और विचारों पर असर डाल सकती हूं। जोकि लोगों की सबसे बड़ी ताकत है। आज उसे करने में समर्थ होने के लिए आपको मुझे वो ताकत देनी चाहिए।

युक्ता मुखी

सवाल- आपकी बेस्ट मेमोरी क्या है?

जवाब- मुझे एक बॉल रूम डिनर में करीब 800 लोगों ने स्टेंडिंग ओवेशन दिया था। मैं इतने प्यार की आभारी हूं। मुझे पता नहीं चला कि लोग क्यों खड़े हैं और तालियां बजा रहे हैं। लेकिन फिर मुझे अंदाजा हुआ कि सब मुझे स्टेंडिंग ओवेशन दे रहे हैं।

डायना हेडन

सवाल- आप मिस वर्ड बनने के बाद खुद को कहां देखती हैं?

जवाब-  मिस वर्ड का टाइटल मेरे लिए वो सपना है जिसे जीतने के बाद मैं कई और लोगों के सपनों को पूरा करने में मदद करुंगी ।और इस मिस वर्ल्ड के टाइटल के साथ जो जिम्मेदारी आती है, मैं उसे बखूबी जानती और समझती हूं।

ऐश्वर्या राय

सवाल- मिस वर्ल्ड 1994 में क्या खूबियां होनी चाहिए?

जवाब- मिस वर्ल्ड में करुणा होनी चाहिए। ये करुणा किसी खास वर्ग के लिए नहीं बल्कि उनके लिए भी होनी चाहिए, जिन्हें वो सुविधाएं नहीं मिलती। इंसान द्वारा बनाई हुई नैशनेलिटी, रंग जैसी सीमाओं से बाहर देखने वाली सच्ची मिस वर्ल्ड होगी।

वॉट्सअप पर शेयर करें

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें