देखिए इन छोटे उस्तादों को जो बड़े होकर बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार

आज देशभर में बाल दिवस मनाया जा रहा है, एक तरफ जहां स्कूलों में छोटे बच्चों के लिए स्टॉल लगाए जा रहे है तो वहीं बच्चों के लिए मेलों का आयोजन भी किय जाता है। ऐसे में भला हम अपने बॉलीवुड के नन्हें शहजादों को कैसे भूल सकते है, जिन्होने छोटी-सी उम्र में बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रख दिया था, और बड़े होकर एक सफल स्टार बन गए। तो चलिए आज बाल दिवस के मौके पर आपको बताते है ऐसे ही कुछ छोटे उस्तादों के बारे में जो बड़े होकर बने गए बॉलीवुड स्टार।

कुनाल खेमू

कुनाल खेमू 90 के दशक के काफी फेम्स चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट रहे हैं। उन्‍होंने इस समय की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। इनमें हम हैं राही प्‍यार के‘, ‘राजा हिंदुस्‍तानी‘, ‘भाईऔर जख्‍मजैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों को तो दर्शकों ने पसंद किया ही, साथ ही इन फिल्मों के चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट की अदाकारी को भी दर्शकों ने काफी सराहा, वहीं कुनाल ने बड़े होकर भी कई फिल्में की जो हिट भी रही।

उर्मिला मांतोडकर

उर्मिला मांतोडकर उस समय महज नौ साल की थीं, जब उन्‍होंने शेखर कपूर की फिल्म मासूममें नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी का किरदार निभाया था। यह बात 1883 की  है, उर्मिला के बचपन के उस किरदार को भी बॉलीवुड फैन्‍स की काफी सराहना मिली थी।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्‍टर पर्फेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान आज के परफेक्‍शनिस्‍ट नहीं हैं। इनका नाता भी बॉलीवुड से बहुत पुराना है.फिल्म यादों की बाराततो आपको अच्‍छे से याद ही होगी। इस फिल्म में तीन भाइयों में से एक नन्‍हे आमिर भी हैं,

श्रीदेवी

अपने समय में बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा चुलबुली और चंचल हसीना श्रीदेवी की तो जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। श्रीदेवी ने भी बहुत उम्र में ही एक्टिंग के दामन थाम लिया था। इन्‍होंने भी तमिल मूवी से रंगमंच में कदम रखा। चार साल की उम्र में आमतौर पर बच्‍चे अपनी मां का आंचल पकड़कर खेलना और पढ़ना सीखते हैं, श्री देवी ने इसी चार साल की उम्र में तमिल फिल्म कुंदन करूनायमें बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट काम किया।

ऋतिक रोशन

बड़े होकर अपनी पहली फिल्म कहो न प्‍यार हैसे ही दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले ऋतिक रोशन भले ही एक सक्‍सेसफुल स्‍टार बनकर सबके सामने उभरे हों, लेकिन उन्‍होंने अपनी अदाकारी का ये सफर तो बचपन से ही शुरू कर दिया था। नन्‍हे ऋतिक को आप आज भी फिल्म भगवान दादामें देख सकते हैं. फिल्म में ऋतिक ने रजनीकांत के गोद लिए हुए बेटे का किरदार निभाया, जो बड़ा होकर गोविंदा के रूप में सामने आता है।  

इमरान खान

आज के समय के बेहतरीन कलाकार इमरान खान ने बचपन से ही रंगमंच को अपना साथी बना लिया था। इनके बचपन के स्‍वरूप को एक्टिंग करते हुए आप फिल्म कयामत से कयामत तकऔर जो जीता वही सिकंदरमें देख सकते हैं। दोनों ही फिल्मों में इन्‍होंने आमिर खान के बचपन का किरदार निभाया है.  

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें