फिल्म समीक्षा: अकीरा – खूबसूरत सोनाक्षी का एक्शन से भरपूर दबंग अवतार

अरे चिंटू! आज तो सोनाक्षी सिन्हा की बहुचर्चित फिल्म ‘अकीरा’ रिलीज हुई है. सुना है खूबसूरत सोनाक्षी इस फिल्म में काफी दबंग भूमिका में नजर आ रही हैं.

सही कह रहे हो भैया. ‘गजनी’ और ‘हॉलीडे’ जैसी एक्शन पैक्ड फिल्में बना चुके ए आर मुरुगाडोस ने इस बार एक्शन अवतार में एक सुंदर अभिनेत्री को परदे पर उतारा है. सोनाक्षी इस फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं जो भावुक तो है मगर मौका पड़ने पर दबंग अवतार में अपने दुश्मनों को ठिकाने लगाने का हौसला भी रखती है.

कैसी है फिल्म ? सबसे पहले बात करते हैं फिल्म की कहानी की.

कहानी

यह कहानी है अकीरा शर्मा (सोनाक्षी सिन्हा) की, जिसे बचपन से ही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग मिली हुई है. पिता की मौत के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह अपनी मां के साथ मुंबई में अपने भाई के घर रहने आती है. वह कॉलेज में एडमिशन लेती है और रैगिंग का शिकार होती है, हालांकि रैगिंग करने वालों की वह पलभर में छुट्टी कर देती है. मगर उसकी परेशानियां यहीं खत्म नहीं होती. कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एसीपी गोविंद राणे (अनुराग कश्यप) का एक विवादित विडियो लीक हो जाता है और उसे शक हो जाता है अकीरा पर. अब अकीरा कैसे इस भ्रष्ट पुलिस अफसर से बचती है इससे आगे की कहानी इसी मकसद के साथ आगे बढ़ती है.

निर्देशन और स्क्रिप्ट

फिल्म की कहानी इमोश्नल टच लेकर आगे बढ़ती है और एक्शन सीन इसे लगातार रोमांचक बनाए रखते हैं. एक अकेली लड़की किस तरह पुलिस के भ्रष्ट अफसर की मनमानी का बहादुरी से सामना करती है, यह देखने लायक है. इंटरवल तक फिल्म बहुत ही गठी हुई और आप लगातार खुद को इससे कनेक्ट कर पाते हैं. लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म की कहानी थोड़ी फीकी मालूम पड़ती है. इसे और भी बढ़िया बनाया जा सकता था.

अभिनय

अब तक टिपिकल हीरोइन का किरदार निभाती आईं सोनाक्षी ने इस फिल्म में अपना दबंग अवतार दिखाकर साबित कर दिया है कि वह अभिनय की दुनिया में दूर तक जाएंगी. साथ ही इस फिल्म के साथ वह प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर और कंगना रनौत जैसी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं जिन्होंने महिला केंद्रित फिल्मों में अपना बेहतरीन अभिनय दिया.

फिल्मकार अनुराग कश्यप भ्रष्ट पुलिस अफसर के रोल में जंच गए. इनके अलावा कोंकणा सेन और अमित साध ने भी अच्छा अभिनय किया है.

गीत-संगीत

फिल्म का संगीत विशाल शेखर ने दिया है. फिल्म के गाने कहानी से कनेक्ट करते हैं और बैकग्राउंड स्कोर भी अच्छा है.

देखें या न देखें

महिला केंद्रित एक्शन पैक्ड फिल्म में खूबसूरत सोनाक्षी को दबंग अवतार में देखना काफी नया अनुभव होगा. फिल्म एक बार जरूर देखी जा सकती है.

फिल्म का नाम: अकीरा

अरे चिंटू रेटिंग: 3 अंक

कलाकार: सोनाक्षी सिन्हा, अनुराग कश्यप, कोंकणा सेन, अमित साध, अतुल कुलकर्णी

निर्देशक: ए आर मुरुगाडोस

निर्माता:  ए आर मुरुगाडोस, फॉक्स स्टार स्टूडियो

अवधि: 2 घंटा 19 मिनट

शैली: एक्शन-थ्रिलर

सर्टिफिकेट: U/A

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें