मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर के जीवन की खास बातें

भारत की मानुषी छिल्लर ने चीन में हुई मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता में जीत का खिताब अपने नाम किया है। 17 साल बाद भारत को यह खिताब दिलवाने वाली मानुषी कौन है, कहां से है, यह तो आप सभी जानते हैं, लेकिन कुछ चीजे हैं जो आप मानुषी के बारे में नहीं जानते है तो चलिए आपको बताते हैं उनके बारे में ऐसी ही बातें जो आप पहले नहीं जानते होंगे।

  1. मानुषी छिल्लर हरियाणा की रहने वाली हैं, फिलहाल वह सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमन से पढ़ाई कर रही हैं।
  2. मानुषी के पापा डॉ मित्रा बसु छिल्लर डीआरडीओ में वैज्ञानिक हैं, उनकी मां नीलम छिल्लर इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड एलीड साइंस के डिपार्टमेंट की हेड हैं।
  3. मानुषी फिलहाल 20 साल की हैं, मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली वह छठी भारतीय महिला हैं। उन्होंने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से भी पढ़ाई की है।

    Image Credit: Instagram/ManushiChillar
  4. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए नाम देते वक्त मानुषी मेडिसिन एंड सर्जरी में अपनी डिग्री पूरी कर रही थीं।
  5. मानुषी ने जाने माने डांसर राजा और राधा रेड्डी से कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग ली हुई है।
  6. मानुषी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से भी ट्रेनिंग ली है, उन्हें खाली वक्त में स्वीमिंग करना पसंद है। छिल्लर को कविता और चित्रकारी का भी शौक है।
  7. मानुषी की इंग्लिश काफी अच्छी है, 12वीं क्लास में वह इंग्लिश में ऑल इंडिया CBSE टॉपर थीं।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें