सस्पेंस-थ्रिलर के नाम पर स्किन शो परोसती है फिल्म ‘वजह तुम हो’

अरे चिंटू! फिल्म ‘वजह तुम हो‘ रिलीज़ हुई क्या? मैने तो 2 दिसम्बर को इसे देखने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन मेकर्स ने ऐन मौके पर फिल्म की रिलीज़ टाल कर मुझे काफ़ी निराश किया. उम्मीद करता हूं कि फिल्म अच्छी होगी. अब तुम बताओ कैसी लगी तुम्हे फिल्म?

टी-सीरीज़ हाज़िर है अपनी नयी फिल्म ‘वजह तुम हो’ को लेकर. फिल्म की कहानी से ज्यादा लोग फिल्म में सना खान पर फिल्माये गए हॉट सीन्स को लेकर उत्साहित हैं. फिलहाल, इसके ऊम्फ कोशेंट को दरकिनार करते हुए हम बात करते हैं पूरी फिल्म की. इस विस्तृत समीक्षा में पढ़िए और जानिए कि सच में क्या इस फिल्म को देखने की कोई वजह हो सकती है.

कहानी

आजकल हैकिंग एक बहुत ही आम जुर्म बन गया है. ‘वजह तुम हो’ फिल्म के मेकर्स ने अपनी कहानी का तानाबाना हैकिंग के इर्दगिर्द बुना है. क्या होता है जब एक दिन एक सरफिरा इंसान एक लीडिंग टीवी चैनल की सैटेलाइट को हैक करके लाइव मर्डर ब्रॉडकास्ट करने लगता है? आखिर कौन है ये कातिल? उसका मकसद क्या है? इसी बात का पता लगाने का ज़िम्मा सौपा गया है इंस्पेक्टर समीर मल्होत्रा (शरमन जोशी) को. क्या वह कातिल का पता लगा पाएंगे, जानने के लिए देखिये ‘वजह तुम हो.’

गीत-संगीत

फिल्म ‘वजह तुम हो’ के संगीत को तैयार किया है मिथुन और मीत ब्रदर्स जैसे हिट संगीतकारों ने. अमूमन देखा गया है कि टी-सीरीज़ की फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस पर जो भी चाहें हश्र हो, लेकिन उनकी फिल्मों का म्यूजिक दर्शकों को जरूर पसंद आता है. ऐसा ही कुछ उनकी इस नयी पेशकश के बारे में भी कहा जा सकता है. फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘वजह तुम हो’ एक रोमांटिक सॉन्ग है जिसे अपनी आवाज़ दी है अल्तमश फरीदी और तुलसी कुमार ने. सुरीले संगीत और सरल बोलों की वजह से यह गाना आपकी ज़ुबान पर आसानी से चढ़ जाता है. इस गाने के दो और वर्ज़न भी हैं, जो भी काफ़ी अच्छे बन पड़े हैं. किशोर कुमार की आवाज़ में गाया गया कल्याण जी-आनंद जी का ‘पल पल दिल के पास’ का रिप्राइज़्ड वर्शन भी आप इस फिल्म में सुन सकते हैं. अभिजीत वाघाणी ने इस गानों को कंटेम्पराइज़ किया है, जबकि इसे गाया है अरिजीत सिंह और तुलसी कुमार ने. इस गानें के भी दो वर्शन हैं और दोनों ही अच्छे हैं, और आपको पुराने गानें की याद दिलाते हैं. इसी तरह से ‘दिल में छुपा लूंगा’ और ‘माही वे’ के कंटेम्परी वर्शन भी काफ़ी अच्छे हैं. कुल मिलाकर फिल्म का म्यूजिक आपको निराश नहीं करेगा. लेकिन आप यह जरूर सोचेंगे कि भला टी-सीरीज़ जैसी म्यूजिक कंपनी ने ओरिजिनल गानों को क्रिएट करने की बजाय पुराने गानों को रिक्रिएट करने के बारे में क्यों सोचा.

देखें या न देखें

अगर आप ऐसी सस्पेंस-थ्रिलर फिल्में पसंद करते हैं जिनमे सस्पेंस और थ्रिलर से ज्यादा स्किन शो हो, तो यह फिल्म आपके लिए हैं. यह फिल्म अगर आप पूरे परिवार के साथ देखने पर विचार कर रहे हैं तो जरा सावधानी बरतें. फिल्म में बोल्ड सीन्स की भरमार है जो आपको अपने पूरे परिवार के सामने असहज महसूस करा सकते हैं. कोशिश कीजिये कि दोस्तों के साथ जाएं. और अगर पूरे पैसे वसूल करने हैं, तो बहेतर होगा अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ जाएं.

फिल्म का नाम: वजह तुम हो

अरे चिंटू रेटिंग: 2 अंक

डायरेक्टर: विशाल पंड्या

कलाकार: सना खान, शरमन जोशी, गुरमीत चौधरी, रजनीश दुग्गल, शरलीन चोपड़ा

गीत-संगीत: मिथुन, अभिजीत वाघाणी, मीत ब्रदर्स

शैली: सस्पेंस-थ्रिलर

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें