फिल्म समीक्षा: जबरदस्त एक्शन और मिशन से पैक है ‘टाइगर जिंदा है’

अरे चिंटू, इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हो गई। जरा बताना तो फिल्म कैसी है। क्या सलमान और कैटरीना की जोड़ी फिर से अपना जादू चला पाई या नहीं।

कहानी

फिल्म की कहानी एक था टाइगर के 8 साल बाद की दिखाई गई है। अब अविनाश सिंह राठौड़ (सलमान खान) एक आठ साल के बेटे का बाप है। वो अपनी पत्नी जोया (कैटरीना कैफ) के साथ ऑस्ट्रिया में रहता है। इस दरमियान टाइगर अपने रॉ के बॉस शिवाय सर (गिरिश कर्नाड) के साथ संपर्क में रहता है। इस बीच खबर मिलती है कि इस्लामिक संगठन आईएस का चीफ उस्मान(साजिद) और उसके साथी बगदादी अमेरीका को सबक सिखाने के लिए एक-एक कर शहरों पर कब्जा कर रहे हैं। वहीं उस्मान और उसके साथी के पास 40 भारतीय नर्स भी बंद है। उनको छुड़ाने का जिम्मा टाइगर को मिलता है। फिर पहली बार रॉ और आईएसआई साथ मिलकर इस मिशन पर निकलते हैं। इस मिशन में दो रॉ के एजेंट और दो आईएसआई के एजेंट होते हैं। एक्शन से भरे फिल्म में सलमान और कैटरीना दोनों ही जबरदस्त स्टंट करते नजर आ रहे हैं। फिल्म के आखिरी में क्या टाइगर और जोया भारतीय नर्सों को छुड़ा पाते हैं या नहीं। इसके लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म टाइगर है जिंदा को निर्देशित किया है अली अब्बास जफर ने। जिन्होंने कबीर खान के डायरेक्शन को और आगे बढ़ाया है। बेहतरीन स्क्रिप्ट के साथ एक्शन सीन्स भी पहले पार्ट से बेहतर हैं।

अभिनय

अभिनय की बात करें तो सलमान खान के फिल्म में सलमान खान होते हैं, एक्टिंग वगैरा तो सब बाद की बात है। इस फिल्म में भी कुछ ऐसा ही है। सलमान अपने ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। लेकिन लंबे अर्से के बाद जबरदस्त एक्शन कर रहे हैं। वहीं अगर कैटरीना की बात करें तो धूम के बाद अब उन्होंने जबरदस्त स्टंट किए हैं। दोनों ने बेहतरीन काम किया है। देखने में मजा आएगा।

गीत-संगीत

फिल्म के संगीत की बात करें तो फिल्म के गाने पहले से हिट हो चुके हैं। गाने ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’ और ‘दिल दिया गल्लां’ जबरदस्त हिट साबित हो रहे हैं। तो गानों के मामले में भी फिल्म काफी पसंद की जा रही है।

देखें या न देखें

लंबे समय बाद कैटरीना और सलमान की जोड़ी वापस लौटी है। तो अगर आप उनके फैन्स हैं तो आपको जरूर देखना चाहिए। उसके अलावा इंटरवल के पहले तक मूवी बेहतर है, लेकिन क्लाइमैक्स को खींचा गया है और अंत में करीब आधे घंटे तक लगातार गोलीबारी की आवाज आपको परेशान कर सकती है।

फिल्म- टाइगर जिंदा है

रेटिंग- 3 स्टार

कलाकार- सलमान खान, कैटरीना कैफ, गिरीश कर्नांड, साजिद

शैली- एक्शन थ्रिलर

डायरेक्टर- अली अब्बास जफर  

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें