फिल्म समीक्षा- बेदम कहानी ने बनाया ‘हसीना पारकर’ को अबतक का कमजोर ‘डॉन’    

अरे चिंटू…इस फ्राइडे तो एक और मूवी आ रही है ‘हसीना पारकर’। जरा जल्दी जल्दी बताना कि फिल्म की कहानी, एक्टर्स के अभिनय और फिल्म का गीत संगीत कैसा है।

कहानी

फिल्म ‘हसीना पारकर’ की कहानी दाउद की बहन हसीना पारकर की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म की कहानी 2007 में हसीना पारकर पर केस होने के बाद पेशी से शुरू होती है। जहां पर कोर्ट उससे उसके पिता, पति औऱ भाई के बारे में पूछती है। जिसका हसीना खुलकर जवाब देती हैं। इन सबके दरमियान हसीना को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रियल लाइफ में हसीना पारकर की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। फिल्म में क्या होता है, हसीना को क्या- क्या परेशानी आती है, दाउद की बहन होने की वजह से । इसके लिए आप नजदीकी सिनेमाघर का रुख कीजिए।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन किया है अपूर्व लाखिया ने तो फिल्म में कैमरा वर्क काफी बेहतरीन है। वहीं अगर फिल्म के कहानी यानि कि स्क्रिप्ट की बात करें तो काफी बनावटी नजर आती है। कहानी काफी कमजोर है। और अंडरवर्ल्ड की दुनिया में ‘गॉडमदर’  के नाम से फेमस हसीना पारकर के चरित्र को पॉजिटिव करने की कोशिश की गई है। फिल्म की कहानी में काफी कन्फ्यूजन है और फिल्म के सीन्स काफी तेजी के साथ बदलते हैं। स्क्रिप्ट के लिहाज से फिल्म काफी बोरिंग है।

अभिनय

फिल्म में हसीना पारकर का किरदार निभा रही हैं श्रद्धा कपूर और दाउद बने हैं श्रद्धा के रियल भाई सिद्धांत कपूर। हसीना के पति की भूमिका में अंकुर भाटिया। और हसीना के बाप का किरदार निभाया है दधि पांडे ने। फिल्म में पहली बार श्रद्धा ने गैंगस्टर का रोल किया है। उनकी एक्टिंग बेहतरीन हैं। वहीं अगर बात करें सिद्धांत की तो पहली फिल्म है लेकिन उन्होंने अपने कैरेक्टर के साथ पूरा इंसाफ किया है। हसीना के पति बने अंकुर भाटिया और पिता बने दधि पांडे का फिल्म में ज्यादा सीन तो नहीं है पर जितना भी है दोनों ने ठीक ठाक ही अभिनय किया है।

गीत- संगीत

फिल्म मे संगीत दिया है सचिन-जिगर ने। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक काफी लाउड है। जिसकी वजह से संवाद कभी-कभी दब जाते है। वहीं फिल्म में आपको गाने ऐसे लगेंगे जैसे की जबरदस्ती का डाला गया हो। तो संगीत के मामले में भी हसीना पारकर औसत से भी कम नजर आती है।

देखें या न देखें

फिल्म को आप एक ही वजह से देख सकते हैं, वो यह कि आप श्रद्धा के डायहार्ड फैन हों। नहीं तो आप फिल्म के टीवी पर आने का इंतजार कर सकते हैं। फिल्म की कहानी काफी बनावटी है। फिल्म आपको बोर करेगी।

फिल्म– हसीना पारकर

रेटिंग– 1.5 स्टार

कलाकार– श्रद्धा कपूर, सिद्धांत कपूर, अंकुर भाटिया, दधि पांडे

डायरेक्टर– अपूर्व लाखिया

गीत-संगीत– सचिन-जिगर

अवधि– 2.04 घंटा  

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें