फिल्म समीक्षा – अपनी प्रतिभाओं को पहचानने का अहसास दिलाती है ‘सीक्रेट सुपरस्टार’

अरे चिंटू, इस दिवाली दो बड़े सुपरस्टारों के बीच टक्कर होने जा रही है। जरा बताना तो कौन सी फिल्म अच्छी है। और कौन सी नहीं, जल्दी-जल्दी बताओ।

इस शुक्रवार यानि कि दीवाली के दिन अजय देवगन की ‘गोलमाल अगेन’  और आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ रिलीज हो रही है। तो सबसे पहले फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की बात करते हैं।aamir-khans-secret-superstar

कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसे लड़की की है, जो एक सिंगर बनना चाहती है। पर उसके घर वाले इसके खिलाफ होते हैं। फिर भी कई मुसीबतें सहती हुई, यह लड़की इसका समाधान खोजती है, और वो होता है ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ यानि कि यूट्यूब के जरिए सबके सामने आकर गाना गाएंगे, लेकिन अपनी पहचान नहीं बताएंगे। और इस तरह यह लड़की देखते ही देखते काफी हिट हो जाती है। और इसके बाद जब इसके परिवार को बात पता चलती है तो क्या होता है, उसके लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना पड़ेगा।

डायरेक्शन और स्क्रिप्ट

फिल्म की कहानी और डायरेक्शन अद्वैत चंदन ने की है। यह उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म के डायरेक्शन में थोड़ी बहुत कमी नजर आती है, तो वहीं कहानी भी कहीं कहीं बोझिल होती नजर आती है। फिल्म का प्रोड्कशन आमिर खान ने किया है। फिल्म डायरेक्शन की बात करें तो इसमें कहीं न कहीं अनुभव की कमी नजर आती है।

अभिनय

फिल्म में अभिनय की बात करें तो फिल्म में दबंग फेम जायरा वसीम मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म इनकी एक्टिंग बेहतरीन है। फिल्म में बाकी कलाकारों की बात करें तो आमिर खान ने म्यूजिक डायरेक्टर शक्ति कुमार के रूप में स्पेशल एपीरियंस देकर फिल्म में जान डाल दी है। फिल्म में सभी कलाकारों का अभिनय बेहतरीन है।

गीत-संगीत

फिल्म का संगीत दिया है बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर अमित त्रिवेदी  ने। फिल्म के गाने बेहतरीन हैं पर आपको फिल्म के साथ ही अच्छे लगेंगे। हो सकता है कि आपको फिल्म देखने के बाद आपको इसके गाने अच्छे लगें।

देखें या न देखें
फिल्म में एक अच्छा संदेश देती है, और आपको काफी एंटरटेनमेंट भी करती है। फिल्म आपको आपकी प्रतिभा पहचानने की प्रेरणा देती है। कुल मिलाकर फिल्म को एक बार जरूर देखना चाहिए।

फिल्म– सीक्रेट सुपरस्टार

रेटिंग– 3 स्टार

डायरेक्टर– अद्वैत चंदन

प्रोड्यूसर– आमिर खान प्रोडक्शन्स

कलाकार– जायरा वसीम, मैहर विज, आमिर खान

शैली– मोटिवेशनल ड्रामा

अवधि–   2.30 घंटा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें