फिल्म समीक्षा- रिलेशनशिप, शादी, बेबी और शहरी भाग दौड़ के बीच की लाइफ है फिल्म ‘रिबन’

अरे चिंटू…इस हफ्ते कौन सी फिल्म रिलीज हो रही है,बताओ तो। पिछले हफ्ते की तरह इस बार फिर कल्कि कोचलिन की एक और फिल्म ‘रिबन‘ रिलीज हो रही है। आओ देखते हैं कि फिल्म की कहानी, डायरेक्शन और किरदारों के अभिनय कैसे हैं।

कहानी

‘रिबन’ एक युवा जोड़े की प्रेम कहानी है। सुमित और कल्कि एक आम शादी शुदा जोड़े हैं। जिनमें दोनों ही काम करते हैं और एक दिन कल्कि मां बन जाती है, और अपने पति से कहती हैं कि वो अभी इस के लिए तैयार नहीं है। फिर भी वो बच्चे को जन्म देती हैं। और इसी के इर्द-गिर्द कहानी घूमती है। दोनों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फिर आखिरी में पूरी कहानी दर्शकों के ऊपर छोड़ दी जाती है, वो फैसला करें कि क्या दोनों ने जो किया वो सही है या फिर गलत।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म का निर्देशन राखी शांडिल्य ने किया है। फिल्म का निर्माण रेड कार्ट फिल्म्स के प्रकाश मोंडल और स्वाति मोंडल ने किया है। फिल्म का डायरेक्शन बेहतरीन है। कहानी की बात करें तो बेहतरीन तरीके से लिखी गई है। ऐसी कहानियां बहुत कम ही बॉलीवुड में देखने को मिलती है और इसे देखने वाले दर्शक भी लिमिटेड होते हैं।

अभिनय

अभिनय की बात करें तो कल्कि और सुमित दोनों ही काफी मंझे हुए कलाकार हैं। और दोनों की फिल्म में अभिनय बेहतरीन है। एक्टिंग को लेकर तो दोनों पर किसी तरह के सवाल ही नहीं खड़े किए जा सकते हैं।

देखें या न देखें

अगर आप रियल लाइफ प्रॉब्लम्स को स्क्रीन पर देखना चाहते हैं तो आपको यह फिल्म काफी पसंद आएगी। और अगर आप फिल्में मनोरंजन और दिमाग को लाइट करने के लिए देखते हैं तो आप इसे नहीं भी देख सकते हैं।

फिल्म- रिबन

रेटिंग- 2 स्टार

कलाकार- कल्कि कोचलिन, सुमित

डायरेक्टर- राखी शांडिल्य

शैली- ड्रामा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें