फिल्म समीक्षा: ‘साड़ी वाली भाभी’ के अंदाज में गुदगुदाएगी ‘तुम्हारी सुलु’

अरे चिंटू, इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक तुम्हारी सुलु’ सिनेमा घरों में चुकी है। इस फिल्म के ट्रेलर में ही सुलु ने एक हाउस वाइफ के जलवों को दिखा दिया था। वैसे तो फिल्म का ट्रेलर और गाने काफी बेहतरीन दिखे, तो जाहिर है फिल्म तो दर्शकों को गुदगुदाने वाली है। तो बताना तो फिल्म कैसी है।

कहानी

विद्या बालन उर्फ सुलोचना फिल्म में अपने परिवार में काफी खुश नजर आती है। सुलु एक हाउस वाइफ हैं, उसने ज्यादा पढ़ाई नहीं की है, लेकिन वो नौकरी करना चाहती है। सुलोचना का पति मानव कौल किसी गारमेंट्स की फैक्ट्री में काम करता है और उसका एक 10 साल का बच्चा भी है। ये कहानी एक निम्न मध्यम परिवार की है, जिसकी रानी है सुलोचना। सुलोचना का नौकरी करने का सपना जरुर देखती हैं, लेकिन किसी एक सपने के लिए वो बावली नहीं हैं। सुलु का सिंपल सा फंडा है कि ये काम हुआ तो ठीक नहीं तो कही और किस्मत आजमाएंगे। सुलु की बहुत सारी हॉबीज हैं और वो हर नया काम करना चाहती हैं। आखिरकार सुलु के सपने पूरे भी होते हैं, एक रेडियो चैनल में सुलु को रेडियो जॉकी की नौकरी मिलती है। जिसमें वो लेट नाईट शो करती हैं, जिसका नाम साड़ी वाली भाभी दिया जाता है। सुलु की कहानी बहुत ही आम है जिसके कारण दर्शक कहानी से जुड़ाव महसूस करेंगे। सुलु के रुप में विद्या कमाल लग रही हैं। फिल्म में नेहा धूपिया और आर जे मलिश्का भी शामिल हैं। ये एक आम परिवार की रोजमर्रा की जरुरतों, पारिवारिक रिश्तों के बारे में है। फिल्म का माइनस पॉइन्ट इसकी लंबाई है। फिल्म में कई सीन्स काफी लंबे खींचे गए हैं और कई सीन्स बेमतलब भी रखे गए हैं।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

इस फिल्म का निर्देशन सुरेश त्रिवेणी ने किया है। फिल्म में कॉमेडी का मस्त तड़का लगाया गया है। फिल्म का निर्देशन और कास्टिंग भी अच्छी की गई है।

अभिनय

इस फिल्म में विद्या बालन सुलोचना के किरदार में बहुत कमाल लग रही है। दर्शकों को उनका ये किरदार काफी गुदगुदाएगा। सुलोचना फिल्म में रोमांटिक अंदाज में और अपने सपनों को हकीकत करने की चाह में नजर रही हैं। सुलोचना के पति के रुप में मानव कॉल भी आपको सुलोचना के साथ मिलकर काफी इंटरटेंन करेंगे। फिल्म में नेहा धूपिया और आर जे मलिश्का भी नजर रही हैं।

गीत-संगीत

फिल्म में कुल 6 गानों को फिल्माया गया है, जिसमें से गाना बन जा मेरी रानी’ और हवाहवाई 2.0 गाना दर्शकों में काफी पसंद किया जा रहा है। हवाहवाई 2.0 गाना अभिनेत्री श्री देवी की फिल्म मिस इंडिया के हवाहवाई गाने का रिमिक्स है। साथ ही इस गाने के जरिये श्री देवी को ट्रिब्यूट दिया है। फिल्म के बाकी गानों को भी बेहतरीन तरीके से गाया और फिल्माया गया है।

देंखे या न देंखे

फिल्म की कहानी एक निम्न मध्यम परिवार की दिखाई गई है, जिससे दर्शकों को कहानी में दिलचस्पी लगेगी। साथ ही विद्या बालन ने कहानी में कमाल का किरदार निभाया है। विद्या तो फिल्म की जान हैं, और दर्शकों को तोसाड़ी वाली भाभी का ये शो देखने जरुर जाना चाहिए, बाकी फिल्म इंटरटेनिंग और गुदगुदाने वाली है।

फिल्म तुम्हारी सुलु

रेटिंग 3 स्टार

डायरेक्टर – सुरेश त्रिवेणी

कलाकार – विद्या बालन, मानव कौल, नेहा धूपिया, मलिश्का मेडोन्सा

शैली– कॉमेडी ड्रामा

गीतसंगीत– गुरु रंधावा, रजत नागपल, तनिष्क बगची, अमर्त्य राहुत, लक्ष्मीकांतप्यारेलाल, सांतनु घातक, करण कुलकर्णी

अवधि– 2.20 घंटा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें