फिल्म समीक्षा- ‘मैजिक विदआउट लॉजिक’ आप को जरूर गुदगुदाएगी ‘गोलमाल अगेन’

दर्शकों की दिवाली में मस्त कॉमेडी घोलने को सिनेमा घरों में आने वाली है ‘गोलमाल अगेन’। इस फिल्म के टीजर के आने से ही ये मोस्ट अवेटड मूवी में से एक रही है। फिल्म गोलमाल के सभी पार्ट बेहतरीन रहे हैं तो जाहिर है कि इस पार्ट में जरुर दर्शकों को गुदगुदाने के लिए कुछ जरुर नया होगा।

Golmaal Again
Golmaal Again
Golmaal Again
Golmaal Again

कहानी  

सबसे पहले बात करते फिल्म की कहानी की। जैसा कि फिल्म का नाम है ‘गोलमाल अगेन’, वैसे ही फिल्म की कहानी भी गोलमाल ही। दिलचस्प बात तो ये है कि गोलमाल अगेन के ट्रेलर में कॉमेडी के साथ- साथ भूत भी  काफी गोलमाल करते नजर आ रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में नजर आ रहा है कि अजय देवगन जिस घर में रहने जाते उस घर में किसी भूत का साया है, और इसी घर में सारी गोलमाल गैंग रहती है। गोलमाल अगेन में कई नए किरदार नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में परिनीती चोपड़ा अजय देवगन के साथ रोमांस करती नजर आ रहीं हैं। हालांकि इस जोड़ी को मिस मैच है, जिसकी बात फिल्म के एक डायलॉग में अरशद वारसी ने बड़े ही कॉमेडी अंदाज में कही है। गोलमाल के इस कॉमेडी बलास्ट में जिस हॉनटेड हाउस को दिखाया गया है, उसकी शुध्दी के लिए फ्रेम में आती हैं तब्बू। तब्बू के गुदगुदाने वाले मंत्रों के साथ आप तो हंसने वाले हैं, लेकिन ये उस घर में रहने वाले भूतों पर कितना असरदार होता है, ये जानने के लिए तो आपको सिनेमा घर तक जाना पड़ेगा, क्योंकि भूत कौन है इसका खुलासा तो फिल्म का ट्रेलर नहीं करता।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म की कहानी लिखी है साजिद फरहाद ने और इसका निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है। हालांकि रोहित शेट्टी ने हर गोलमाल के पार्ट में बेहतरीन गोलमाल और कॉमेडी रखी है। इस फिल्म का भी निर्देशन कमाल का किया गया है।

अभिनय

इस फिल्म में हमेशा की तरह अजय देवगन की एंट्री स्टंट के साथ ही दिखाई गई है। परिनीती चोपड़ा का किरदार रोमांटिक और आपको गुदगुदाएगा। अरशद वार्सी और श्रेयस गिल आपको एंटरटेन करेंगे, तुषार कपूर गोलमाल के हर पार्ट की तरह इसमें भी गूंगे ही दिखाए गए हैं। तब्बू फिल्म में तांत्रिक का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। फिल्म के बाकी किरदार आपको गोलमाल करते नजर आएंगे।

गीत-संगीत

फिल्म में चार गानों को फिल्माया गया है, जिसमें गोलमाल अगेन के टाईटल ट्रैक को दर्शकों में काफी पसंद किया जा रहा है। और फिल्म के एक गाने ‘मैंने तुझको देखा’ में अजय की पुरानी फिल्म इश्क से कुछ बोल भी डाले गए हैं। फिल्म के बाकी गानों को भी बेहतरीन तरीके से गाया और फिल्माया गया है।

देखे या न देखें 

फिल्म की कहानी काफी बेहतरीन है और इसमें जो कॉम्बीनेशन किया गया है कॉमेडी और हॉर्रर का वो आपको काफी गुदगुदाने वाला है। फिल्म में काफी नए किरदार भी जोड़े गए जो जम के गोलमाल जमाने वाले हैं। और गोलमाल के रिलीज हुए सभी कमाल के पार्ट इस बात का सबूत हैं कि फिल्म आपको हंस- हंस के लोट- पोट होने पर कर देगी मजबूर।

फिल्म – गोलमाल अगेन

रेटिंग– 3 स्टार

डायरेक्टर– रोहित शेट्टी

कलाकार– अजय देवगन, तब्बू, परिनीती चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े, कुणाल खेमू, प्रकाश राज, नील नितिन मुकेश, जॉनी लीवर, मुकेश तिवारी, संजय मिश्रा, मुरली शर्मा और बसंत रवी।

शैली– कॉमेडी ड्रामा

गीत– संगीत- अमाल मलिक, एस. थमन और डी.जे चेतस

अवधि– 2.31 घंटा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें