फिल्म समीक्षा: गोली और क्राइम के बीच की कशमकश ‘मॉनसून शूटआउट’

फिल्म मॉनसून शूटआउट सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में निर्देशक ने एक न्यु जॉइंड पुलिस वाले की कशमकश को दिखाया है। ये फिल्म थ्रिलर शैली में फिल्माई गई है। फिल्म का निर्देशन अमित कुमार ने किया है। वैसे तो मूवी ट्रेलर से ही ये मोस्ट अवेटेड मूवी है, क्योंकि इसके ट्रेलर को नए तरीके से दिखाया गया था। जिसके कारण मूवी ने दर्शकों को काफी आकर्षित किया।

कहानी

फिल्म की कहानी क्राइम बेस है। कहानी में आदि उल्फ विजय वर्मा एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं। आदि मुंबई क्राइम ब्रांच को जॉइन करते हैं। आदि के जॉइनिंग के पहले दिन उसके सीनियर उसे केस को टैकिल करने की टैक्निक समझाते नजर आते हैं। इसी दौरान उन्हें इंफॉरमेशन मिलती है कि शहर के एक बिल्डर को झुग्गी का मालिक डागर और शिवा उल्फ नवाजुद्दीन धमकियां दे रहे हैं। इस केस को साल्व करने की जिम्मेदारी  आदि पर आती है। आदि दोनों अपराधियों को पकड़ने जाता है। मुंबई की तेज बारिश के दौरान ये थ्रिलर सीन शूट किया गया है और बहुत ही बेहतरीन दिखाया है, जब एक खूनी यानी कि शिवा, आदि के सामने होते हैं। आदि को शिवा को गोली मारनी होती है, लेकिन वो अपने पिता की कही हुई एक बात को याद करता है कि जिंदगी में वैसे तो दो रास्ते होते हैं, लेकिन एक बीच का रास्ता भी होता है। आदि शिवा को गोली मारने से पहले इसी कशमकश में उलझ जाते हैं। इसके बाद आदि किस रास्ते को चुनते हैं, ये जानने के लिए आपको सिनेमा घरों की ओर रुख करना पड़ेगा।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन    

इस फिल्म का निर्देशन अमित कुमार ने किया है। फिल्म की कहानी थ्रिलर बेस्ड है, कहानी की स्क्रिप्टिंग बहुत ही बेहतरीन तरीके से की गई है।

अभिनय

फिल्म में अगर अभिनय की बात की जाए तो आदि उल्फ विजय वर्मा का फिल्मों में ये पहला डेब्यू था और अपने किरदार को उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया है। अगर बात शिवा उल्फ नवाजुद्दीन की करी जाए तो वो इससे पहले भी नेगेटिव रोल कर चुके हैं, तो उन्होंने तो खुद को रोल में पूरी तरह से ढाला है।

गीत- संगीत

फिल्म में कुल 2 गाने फिल्माए गए हैं। फिल्म में गाने आतिफ अफजल और गिन्गेगर शंकर ने दिए हैं।

देखें या न देखें

फिल्म में एक पुलिस वाले की कशमकश को दिखाया गया है, जिसमें एक गैंगस्टर की कहानी ट्विस्ट का काम करती है। अगर आप थ्रिलर और क्राइम बेस्ड फिल्में और खासकर नवाजुद्दीन के नेगेटिव अभिनय को देखना पसंद करते हैं, तो फिल्म देखने जरुर जाए।

फिल्म- मॉनसून शूटआउट

रेटिंग- 2.5 स्टार

डायरेक्टर- अमित कुमार

कलाकार- नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नीरज काबी, तनिष्ठा चैटर्जी, गीतांजलि थापा, श्रुति बान्पा और विजय वर्मा।

शैली- क्राइम–थ्रिलर

गीत- आतिफ अफजल और गिन्गेगर शंकर

अवधि- 1.55 घंटा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें