फिल्म समीक्षा- कॉमेडी से भरपूर रोमांस के साथ पैसा वसूल है ‘जुड़वा 2’

अरे चिंटू….आज यानि कि 29 सितंबर को हंसी और रोमांस से भरपूर फिल्म ‘जुड़वा 2’ रिलीज हो रही है। जरा बताना तो फिल्म कैसी है ? फिल्म में सलमान खान के जुड़वा से कितनी अलग है।

कहानी

फिल्म ‘जुड़वा 2’ साल 1997 में यानि कि 20 साल पहले आई सलमान खान की फिल्म ‘जुड़वा’ का सीक्वेल है। इस बार डेविड धवन अपने बेटे यानि कि वरुण धवन के साथ यह फिल्म लेकर आए हैं। फिल्म की कहानी दो जुड़वा भाईयों की हैं। जो स्वभाव से एक दूसरे के अपोजिट हैं। दोनों एक खास तरह के जुड़वा हैं। मतलब जैसे सलमान खान थे अपनी फिल्म में ठीक वैसे ही। मतलब जैसा एक करता है, वैसा ही दूसरा भी। फिल्म की कहानी पहले जुड़वा की तरह ही है। फिल्म में सिर्फ वहीं 10 से 12 बदलाव किए गए हैं। फिल्म में सभी किरदार पहले की तरह ही हैं। फिल्म की कहानी में नयापन तो कोई नहीं हैं फिर भी आपको फिल्म देखने में मजा आएगा।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म की कहानी लिखी है यूनुस सेजवाल ने और डायलॉग लिखे हैं साजिद-फरहाद ने। और फिल्म को डायरेक्ट किया है डेविड धवन ने और प्रोड्यूस किया है साजिज नाडियावाला ने। फिल्म की कहानी की बात करें तो तो इसे यूनूस ने काफी अच्छे तरीके से लिखा है। वहीं साजिद-फरहाद के बेहतरीन हास्य डायलॉग फिल्म को काफी एंटरटेनिंग बनाते हैं। फिल्म का डायरेक्शन शानदार है। कुल मिलाकर स्टोरी तो ज्यादा बेहतर नहीं है। पर एक फैमिली कॉमेडी के लिए ठीकठाक है। डायरेक्शन में तो आपको डेविड धवन की स्टाइल ही देखने को मिलेगी।

अभिनय

फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं वरूण धवन जो कि डबल रोल में हैं। एक काफी शरीफ टाइप का है तो वहीं दूसरा एकदम से मवाली। फिल्म में दो हिरोइन्स हैं जैकलिन फर्नाडिंस और तापसी पन्नू। पहली बार तापसी एकदम अलग रुप में नजर आ रही हैं। पिंक और नाम शबाना जैसी गंभीर फिल्मों के बाद तापसी एकदम से बोल्ड अंदाज में दिख रही हैं। फिल्म में उन्होंने जैकलिन की तरह ही बिकनी पहने और बीच सड़कों पर अपने लवर ब्वॉय के साथ डांस भी किए हैं। तापसी ने फिल्म में अपनी एक्टिंग और बोल्डनेस के साथ पूरा इंसाफ किया है। वरूण धवन औऱ जैकलिन भी अपने किरदार के साथ बिल्कुल फिट बैठते हैं। फिल्म को देखकर अगर आपको पुराने जुड़वा की याद आए तो उसके लिए भी डायरेक्टर ने फिल्म में सलमान खान का कैमियो में लिया है।एक सीन में सलमान अपने जुड़वा के साथ वरुण धवन के जुड़वा से मिलते हैं। शानदार अभिनय की वजह से फिल्म एक बड़ी हिट साबित हो सकती है।

गीत संगीत

फिल्म में पुरानी जुड़वा के दो गाने ‘ऊंची है बिल्डिंग..’ और ‘चलती है क्या..9 से 12’ को एक बार कुछ बदलाव के साथ लिया गया है। लेकिन इसको म्यूजिक अन्नू मलिक ने ही दिया है। दोनों ही गाने चार्टबस्टर में टॉप पर चल रहे हैं। फिल्म में इसके अलावा साजिद-वाजिद और मीत ब्रदर्स ने भी म्यूजिक दिया है। तो गानों के मामले में फिल्म अच्छी है। गाने आपको फिल्म के अलावा भी इस शादी के सीजन्स में काफी सुनने को मिलेगा।

देखें या न देखें

पिछले वीकेंड पर रिलीज हुई फिल्म ‘भूमि’, ‘हसीना पारकर’ और ‘न्यूटन’ गंभीर विषयों पर बनी फिल्में थी। तो आज आ रही ‘जुड़वा 2’ हंसी और रोमांस से भरपूर है। फिल्म को देखकर आप काफी बेहतर महसूस करेंगे। एक अच्छी कॉमेडी मूवी बहुत दिनों बाद आई है। फिल्म को देखने जाइए पर एक बात का ध्यान रखिए, आपको हर एक सीन के बाद पुराने जुड़वा की याद जरूर आएगी। तो कुल मिलाकर अगर आपको सलमान खान की जुड़वा पसंद है तो आपको यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। काफी दिनों बाद और त्योहार के मौरे पर एक मूड फ्रेश करने वाली फिल्म आ रही है तो आप इसे देखने जरूर जा सकत हैं.

फिल्म– जुड़वा 2

रेटिंग– 2 स्टार

कलाकार– वरुण धवन, जैकलिन फर्नांडिस, तापसी पन्नू

डायरेक्टर- डेविड धवन

गीत-संगीत– अन्नू मलिक, साजिद-वाजिद, मीत ब्रदर्स

अवधि– 2.30 घंटा

शैली– कॉमेडी

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें