फिल्म समीक्षा : ‘फुकरे रिटर्न्स’ के साथ लौट आई है फुकरे गैंग

फिल्म ‘फुकरे’ का सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्स’ सिनेमा घरों में रिलीज हो चुका है। फिल्म के पहले भाग ने तो बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई थी। फिल्म के सीक्वल के ट्रेलर में जो डायलॉग्स दिखाए गए, उससे तो इस फिल्म के रिलीज का इंतजार किया है। आइए फिल्म की कहानी जानते हैं।

कहानी
फिल्म फुकरे का अंत ही सीक्वल की शुरुआत है। जहां भोली पंजाबन यानी की रिचा चड्ढा जेल चली जाती है और चारों फुकरे भोली के चंगुल से निकल के चैन की सांस लेते हैं, लेकिन 1 साल के बाद फुकरे के सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्स’ की कहानी शुरु होती है। हनी यानी पुलकित सम्राट, चूचा यानी वरुण शर्मा, लाली यानी मनजोत सिंह और जफर यानी की अली फजल ये चारों इस कहानी में भी फुकरे ही हैं। इनका काम भी वही है चूचा सपने देखता है और हनी उन सपनों के साथ तिकड़म करके लॉटरी निकालता है। इस काम में इनके साथ अब पंडित जी यानी की पंकज त्रिपाठी भी शामिल है। शहर के अलग- अलग लोगों का ये पैसा लेकर लॉटरी में लगाते हैं।
उधर भोली पंजाबन मिनिस्टर से बात करके 1 साल बाद जेल से रिहा हो जाती है और उसके साथ में उसके दो फॉरनर वफादार भी रहते हैं। भोली जेल से निकलते ही चारों फुकरों को सबक सिखाने का फैसला करती है और चारों को उठवा लेती है। साथ ही पंडित जी को भी किडनैप करा लेती है। फिल्म की कहानी में इसके बाद कई मोड़ आते हैं। चारों फुकरों की गैंग कहानी में कौन- कौन से गुल खिलाती है और क्या कारनामें करती है ये सब जानने के लिए आपको सिनेमा घरों की ओर रुख करना पड़ेगा।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन
फिल्म का निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया है। फिल्म में मस्त कॉमेडी का तड़का लगाया गया। फिल्म का निर्देशन और कास्टिंग भी अच्छी की गई है।

अभिनय
इस फिल्म में फुकरे गैंग वैसे ही दिखाई गई है, जैसे पहले भाग मे थी। इस फिल्म में भी चूचा के किरदार में वरुण शर्मा आपको काफी गुदगुदाएगें। फिल्म के ट्रेलर में आपने उनके डायलॉग्स को सुना ही होगा। साथ ही हनी के अभिनय में कई बार सलमान खान की झलक सी लगती है। अली जफर और मनजोत सिंह का अभिनय कम दिखा है। भोली के दमदार अभिनय में रिचा चड्ढा कमाल लग रही हैं।

गीत- संगीत
फिल्म में कुल 3 गाने हैं। जिसमें एक टाईटल सॉग है, बाकी कोई भी ऐसा गाना नही है जो ट्रेंडिंग में आए। फिल्म में म्यूजिक समीर उद्दीन, राम समपथ, प्रेम- हरदीप, सुमित बिलेरी ने दिया है।

देंखे या न देंखे
अगर फिल्म के पहले भाग को ध्यान में रख के फिल्म देखने जाएंगे तो फिल्म आपको बोरिंग लग सकती है, इसलिए सीक्वल को देखने जाए तो कोई उम्मीद रख के नहीं बल्कि सिर्फ फिल्म को देखने जाएं।

फिल्म- फुकरे रिटर्न्स
स्टार- 3 स्टार
डायरेक्टर- मृगदीप सिंह लांबा
कलाकार- पुलकित सम्राट, मनजोत सिंह, अली फजल, वरुण शर्मा, प्रिया आनंद, विशाखा सिंह, पंकज त्रिपाठी और रिचा चड्ढा।
शैली- कॉमेडी ड्रामा
गीत- संगीत- समीर उद्दीन, राम समपथ, प्रेम- हरदीप, सुमित बिलेरी
अवधि- 2.20 घंटा

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें