फिल्म समीक्षा: बोल्डनेस और थ्रिलर का पेशकश है ‘अक्सर 2’

अरे चिंटू, 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘अक्सर’ का सीक्वल ‘अक्सर 2’ सिनेमा घरों में आ चुकी है। फिल्म को एक क्राइम- थ्रिलर मोड में रखा गया है। फिल्म के ट्रेलर में ही फिल्म की बोल्डनेस की झलक दिख गई थी, जिसने फिल्म को दर्शकों के लिए मोस्ट अवेटेड फिल्म बनाई। फिल्म की कहानी और गाने काफी बेहतरीन हैं।

कहानी  

फिल्म की कहानी एक उम्र चढ़ती महिला लिलेट दुबे की है, जो अपनी देखभाल के लिए एक आया की तलाश में है। जिसके चलते वो अपने मैनेजर गौतम रोडे को आया ढ़ूढने को कहती है। साथ में किसी उम्रदराज आया की मांग करती है, लेकिन हॉट जरीन खान को देख कर गौतम का मन मचल जाता है और वो किसी तरह से लिलेट दुबे को जरीन खान को आया की जगह पर रखने के लिए राजी कर लेता है। फिल्म में जरीन को किसी से प्यार भी होता है, लेकिन किसी मजबूरी के चलते उसे गौतम की सारी बातें माननी पड़ती हैं। जरीन और गौतम के अलावा एक तेज दिमाग वकील भी घर में रहता है, जिसका किरदार श्रीसंत अदा कर रहे हैं, और फिर कहानी का असल ट्विस्ट साजिशों और सस्पेंस के रुप में शुरु होता है। फिल्म के पहले भाग को तो दिलचस्प बनाया गया है, लेकिन दूसरा भाग थोड़ा खिंचा सा लगने लगता है और कहनी से इंटरेस्ट भी खोता सा महसूस होता है।

स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

फिल्म का निर्देशन अनंत महादेवन ने किया है। फिल्म में वैसे तो सस्पेंस और थ्रिलर है, लेकिन जरीन ने इसमें बोल्डनेस का तड़का लगाया है। फिल्म के निर्देशन और कास्टिंग अच्छी है।

अभिनय

फिल्म में अगर अभिनय की बात की जाए तो जरीन खान की अदाएं कमाल की रही हैं, जरीन ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है, वहीं छोटे परदे के गौतम रोडे ने भी अपने किरदार को निभाने की पूरी कोशिश की है वैसे ये उनका बॉलीवुड में पहला डेब्यू है। बॉलीवुड में पहले डेब्यू के साथ तो श्रीसंत भी फिल्म में शामिल हैं, लेकिन उनका अभिनय कुछ खास नहीं रहा है।

गीत-संगीत  

फिल्म में कुल 3 गानों को फिल्माया गया है, जिसमें से ‘आज जिद’ गाने को दर्शकों में काफी पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस गाने को 30 मिलियन वियूज मिल चुके हैं। फिल्म के बाकी गाने भी काफी बेहतरीन हैं।

देखें या न देखें

फिल्म की कहानी कोई बहुत खास तो नहीं, लेकिन फिर भी सस्पेंस और थ्रिलर को देखने का शौक रखने वाले एक बार फिल्म देख सकते हैं। साथ में अगर आप हॉट जरीन की अदाओं के दिवाने हैं तो, उनकी बोल्डनेस को फिल्म में देखने जरुर जाएं।

फिल्म- अक्सर 2

रेटिंग-  2 स्टार

डायरेक्टर- अनंत महादेवन

कलाकार- जरीन खान, गौतम रोडे, अभिनव शुक्ला, मोहित मदान, एस. श्रीसंत

अवधि- 1.57 घंटे

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें