बॉलीवुड की ‘साड़ी वाली भाभी’ की खुशियों में विराम

बॉलीवुड की  ‘साड़ी वाली भाभी’ यानी की सुपरस्टार विद्या बालन के खाते में आई खुशियों में खलल सी पड़ती नजर आ रही है। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ की बड़ी सफलता के बाद विद्या को काफी तारीफें बटोरने का मौका मिला। साथ ही फिल्म के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं, लेकिन शायद आसार हैं कि विद्या की खुशियां फीकी पड़ने वाली हैं।

जिस तरह से विद्या ने फिल्म में एक लेट नाइट जॉकी का किरदार निभाया है, उसी तरह से हाल ही में विद्या का एक विज्ञापन टीवी में चल रहा है, जिसमें वो अपनी फिल्म के किरदार में ही एक कफ सीरप का एड करती नजर आ रहीं हैं। अब खबरों की माने तो इस विज्ञापन के लिए विद्या को फूड एंड ड्रग असोशिएशन ने कफ सीरप प्रमोट करने के लिए नोटिस भेज दिया है। इस विज्ञापन में विद्या अपनी फिल्म के साथ- साथ कफ सीरप का प्रमोशन करती नजर आ रहीं, जिस पर एफडीए ने विद्या को नोटिस भेज दिया है। मेडिकल एक्टिविस्ट डॉ तुषात जगताप ने एफडीए में इस विज्ञापन के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है।

जिस तरह से विद्या ने विज्ञापन के दौरान कहा है कि ‘सुलु के हर सफर में उसका साथी, टोरेक्स. कफ सीरप हो तो अलविदा खांसी।‘ जगताप का कहना है कि, जिस दवा को डॉक्टर के प्रिस्क्रिपशन के बिना नहीं दिया जाता है, उसका विद्या खुलेआम प्रचार कर रहीं हैं, जो की बिल्कुल भी सही नहीं है।

इस शिकायत पर एफडीए के कमिश्नर ने कहा है कि कफ सीरप का प्रमोशन करने के लिए फिल्म के प्रमोशन हाउस को एडवाइसरी नोटिस भेजेंगे। साथ ही उनसे कहेंगे कि विज्ञापन के साथ में मैसेज भी दिया जाए कि इस दवा को डॉक्टर के प्रिस्क्रिपशन पर ही लिया जाए।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें