महिलाओं में कई काम करने का गुण जन्मजात : दिव्या खोसला

वह एक पत्नी हैं, एक मां हैं, एक अभिनेत्री हैं और एक फिल्मकार भी हैं. दिव्या कुमार खोसला की विभिन्न भूमिकाएं उन्हें हमेशा व्यस्त रखती हैं. उनका मानना है कि महिलाएं जन्मजात मल्टीटास्कर होती हैं और एक महिला चाहे कितनी भी महत्वाकांक्षी क्यों न हों, उनका परिवार और घर उनकी प्राथमिकता होता है.

अपनी निजी जिंदगी और पेशेवर जिंदगी के बीच वह तालमेल कैसे करती हैं और क्या एक ही समय में इतनी भूमिकाएं निभाना मुश्किल होता है, इन सवालों के जवाब में दिव्या ने कहा, “मुझे लगता है कि कई बार इसमें आपकी ऊर्जा खत्म हो जाती है. कई बार व्यस्तता बेहद बढ़ जाती है और ऐसे में आपको अवकाश की जरूरत होती है, लेकिन आपको वह नहीं मिलता.”

महिला अपने परिवार और घर को ही प्राथमिकता देती हैं

दिव्या ने कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि जुनून, ऊर्जा और उत्साह के कारण आप डटे रहते हैं. महिलाएं जन्मजात मल्टीटास्कर्स होती हैं. इसलिए एक महिला चाहे कितनी भी महत्वाकांक्षी क्यों न हों, वह अपने परिवार और घर को ही प्राथमिकता देती है. मैं भी यही करती हूं.”

‘टी सीरिज’ के प्रमुख भूषण कुमार की पत्नी हैं दिव्या

दिव्या ‘टी सीरिज’ के प्रमुख भूषण कुमार की पत्नी हैं. दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम रुहान है. दिव्या ने 2004 की फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. 2014 में उन्होंने फिल्म ‘यारियां’ और उसके बाद ‘सनम रे’ का निर्देशन किया था.

क्या वह प्यार और रोमांस पर आधारित किसी और फिल्म पर भी काम करेंगी, यह पूछे जाने पर दिव्या ने कहा, “मैने लगातार दो फिल्मों का निर्देशन किया था. मैं इस दौरान बेहद व्यस्त रही. मेरा एक बेटा भी है, इसलिए मैं काम से थोड़ा अवकाश लेकर अपनी ऊर्जा फिर से जुटा रही हूं. दो-तीन महीने के बाद मैं सोचूंगी कि मैं आगे क्या करना चाहती हूं.”

दिव्या ने अभिनय के अपने करियर के बारे में कहा, “मैने हाल ही में एक डांस नंबर किया था. मुझे जो भी मौका मिलेगा, उसमें मुझे जो भी पसंद आएगा मैं वह करूंगी. मैं बेहद सोच-समझ कर चुनाव करती हूं.”

पूर्व मॉडल दिव्या ने यहां डिजाइनर ब्रांड ‘गारो’ के लिए मॉडलिंग की थी. अपनी खूबसूरत फिगर में वह बेहद आकर्षक दिखाई दे रही थीं.

अपने दैनिक जीवन में स्टाइल स्टेटमेंट पर वह कितना ध्यान देती हैं, इस बारे में दिव्या ने कहा, “कई युवतियां मुझसे प्रेरणा लेती हैं, इसलिए अच्छा दिखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है. मैं ध्यान रखती हूं कि मैं हमेशा अच्छे कपड़े पहनूं. आप अपने काम के दौरान भी अच्छे और शालीन दिखने चाहिए.”

संबंधित ख़बर : देखिए दिव्या खोसला का सौंदर्य

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें