‘हिचकी’ के साथ रानी मुखर्जी करेंगी टीचर का काम

बॉलीवुड की मर्दानी गर्ल रानी मुखर्जी एक नई कहानी के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आने वाली हैं। रानी की फिल्म ‘हिचकी’ का ट्रेलर सोशल मीडिया पर सांझा कर दिया गया है। इस ट्रेलर में रानी टीचर बनने की इच्छुक नज़र आ रही हैं, लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी होने में उनकी ही बीमारी उनके आड़े आती है।

दरअसल, ट्रेलर में दिखाया गया है कि रानी को हकलाने की बीमारी है। रानी कई स्कूलों में इंटरव्यू देती हैं, लेकिन ये हकलाने की बीमारी के कारण हर जगह से उनको रिजेक्शन मिलता है। इसके बाद भी रानी हार नहीं मानती और एक नामी स्कूल में इंटरव्यू देने जाती हैं, इंटरव्यू के दौरान अपनी बिमारी के बारे में बताती हैं कि उनको ‘टूरेट सिंड्रोम’ नाम की बीमारी है, जिसके बारे में वो बताती हैं कि ‘ये एक न्यूरोलॉजिकल कंडीशन है कि जब ब्रेन में  सारे तार एक साथ नहीं जुड़ते तो वो बीच- बीच में शॉक देते हैं।’

इस स्कूल में रानी को नौकरी तो  मिल जाती है और ये नौकरी उनके लिए नौकरी से ज़्यादा एक टास्क के रूप में सामने आती है। रानी को पढ़ाने  के लिए झुग्गी के बच्चे मिलते हैं, जो कि रानी का मज़ाक बनाते हैं और बहुत सताते नज़र आते हैं। ट्रेलर में रानी परेशान हो कर टूटती जरूर नज़र आती हैं, लेकिन हार मानते नहीं।

स्कूल का पीओन उन्हें बताता है कि इन बच्चों को कभी भी स्कूल के अमीर बच्चों या टीचर्स ने एक्सेप्ट ही नहीं किया है बल्कि हमेशा उनका मज़ाक उड़ाया है, जिस वजह से ये बच्चे हमेशा उनसे लड़ते हैं और हमेशा बगावत करते हैं। जिसके बाद रानी इन बच्चों को सुधारने  का बीड़ा उठाते नज़र आती हैं।

फिल्म की कहानी में अमीरी और गरीबी के बीच की दीवार को दिखाया गया, समाज के ऊंच- नीच के फर्क को दिखाया गया है और रानी के हार न मानने का जज़्बा कहानी को मोस्ट अवेटेड फिल्म की लिस्ट में शामिल करता है। ये फिल्म ‘यश राज फिल्म्स’ के  बैनर तले बनाई जा रही है। इसका निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है। फिल्म 23 फरवरी 2018 को सिनेमा घरों में रिलीज़ हो जाएगी।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें