के बारे में

  • जन्म: 1981-05-24
  • जन्म स्थान: मुंबई
  • राशि: वृषभ

सामाजिक जानकारी

आर्य बब्बर एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. वह मुख्यतः हिंदी व पंजाबी फिल्मों में नजर आते हैं. आर्य बब्बर का जन्म 24 मई 1981 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता राजबब्बर हैं. उनकी मां का नाम नादिरा बब्बर हैं, जोकि एक थिएटर आर्टिस्ट हैं. उन्होंने ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘अब के बरस’ से की थी.

वह जाने माने निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म ‘गुरु’ में भी नजर आये. यह फिल्म बॉक्स पर सफल रही. वह कबीर कौशिक की फिल्म ‘चम्पू’ और मधुर भंडारकर की फिल्म ‘जेल’ मे नजर आये. उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेडी’ में काम किया. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक कमाई की. आर्य फिल्म ‘तीस मार खान’ में अक्षय कुमार के साथ काम किया.

आर्य बब्बर कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाली रियलिटी शो ‘बिग बॉस 8’ में भी नजर आ चुके है. लेकिन वह घर में ज्यादा दिन टिक नहीं और जल्दी ही घर से बेघर हो गए. आर्य बब्बर ने एक किताब भी लिखी है जिसका नाम ‘पुष्पक विमान’ है.

उनके मुख्य फिल्मों में ‘अब के बरस’, ‘मुद्दा’, ‘थोड़ा तुम बदलो थोड़ हम’, ‘गुरु’, ‘पार्टीशन’, ‘चम्कू’, ‘जेल’, ‘तीस मार खां’, रेडी, ‘अजान’, ‘डेंजरस इश्क’, ‘जोकर’, ‘मटरू की बिजली का मनडोला’, ‘जिंदगी 50-50’ ‘अफरातफरी’, ‘बंगिस्तान’, ‘चॉक एन डस्टर’  जैसी फिल्में प्रमुख है.