बर्थडे स्पेशल: इन फिल्मों को सलमान की एक झलक ने बनाया सुपरहिट

बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ , ‘दबंग’ और भाईजान सलमान खान का आज जन्मदिन है। आज सलमान खान 52 साल के हो गए। भाईजान के जन्मदिन पर आज हम आपको बताएंगे, उनकी उन फिल्मों के बारे में जिनमें उन्होंने स्पेशल एपीरियंस दी और वो फिल्में सुपरहिट रही।

जुड़वा 2

हाल ही में आई फिल्म ‘जुड़वा 2’ काफी बड़ी हिट साबित हुई। फिल्म में सलमान खान डबल रोल में स्पेशल अपीरियंस देते नजर आए। फिल्म इस साल की हिट फिल्मों में से एक है। फिल्म में सलमान वरुण धवन के जुड़वा से कहते हैं कि हम ओरिजिनल हैं। औऱ तुम हो जुड़वा 2।

सन ऑफ सरदार

अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म सन ऑफ सरदार में भी सलमान खान स्पेशल अपीरियंस देते नजर आए। फिल्म में वो लंदन में अजय देवगन के दोस्त पठान की भूमिका में थे। फिल्म के स्टारिंग में चल रहे गाने ‘सन ऑफ सरदार…’ में वो अजय देवगन के साथ भी दिखे। फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहिट साबित हुई।

मैं तेरा हीरो

वरूण धवन स्टारर फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में सलमान खान खुद तो नजर नहीं आए। लेकिन उनकी आवाज जरूर सुनाई दी। फिल्म में सलमान खान कई भगवानों की आवाज में बोलते नजर आए। उनके आवाज को काफी पसंद किया गया। और डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।

 

अजब प्रेम की गजब कहानी

राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में सलमान खान खुद का रोल निभाते नजर आए। फिल्म में कैटरीना उनकी बड़ी फैन होती हैं। वो सलमान खान से मिलना चाहती हैं। तभी एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात सलमान खान से हो जाती है। वो उनको अपनी आटोग्राफ देते हैं। फिल्म काफी सफल रही और हिट साबित हुई।

ओम शांति ओम

फराहा खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ बहुत बड़ी हिट साबित हुई। इसका एक गाना ‘ये शाम बड़ी मस्तानी..’ भी काफी हिट हुआ। इस गाने में सलमान खान स्पेशल एपीरियंस देते नजर आए।

कुछ कुछ होता है

करन जोहर निर्देशित फिल्म कुछ कुछ होता है में भी सलमान खान खास रोल में नजर आए। सलमान खान फिल्म में अमन मेहरा बने थे। इनकी शादी काजोल से होने वाली होती है। लेकिन जब इन्हें पता चलता है कि काजोल राहुल यानि कि शाहरुख खान से प्यार करती हैं। तो ये दोनों को मिला देते हैं। फिल्म काफी हिट हुई। औऱ आज भी चर्चा में रहती है।

लय भारी

सलमान खान सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही स्पेशल अपीरियंस देते नजर नहीं आए। वो निशिकांत कामत की मराठी फिल्म ‘लय भारी’ में भी भाउ के स्पेशल किरदार में नजर आए। फिल्म में रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में थे। फिल्म काफी बड़ी हिट साबित हुई। अब इस फिल्म को हिंदी में भी बनाने की तैयारी चल रही है।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें