भोजपुरी फिल्म निर्देशक शाद कुमार ने की आत्महत्या

भोजपुरी फिल्मों के निर्देशक शाद कुमार ने अपने निवास में आत्महत्या कर अपना जीवन खत्म कर दिया। शाद कुमार का असल नाम शमशाद अहमद था। उन्होंने अपनी भोजपुरी फिल्में उम्दा तरीके से बनाई हैं, लेकिन अचानक इस तरह से अपने जीवन को खत्म कर देंगे ऐसा किसी ने भी नहीं सोचा था।

शाद का करियर बहुत ही बेहतरीन चल रहा था, एक के बाद एक उन्होंने भोजपुरी हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। शाद के निर्देशन में, फिल्म ‘एक लैला, तीन छैला’, ‘भईल तोहरा से प्यार’, ‘तुम्हारे प्यार की कसम’ शामिल हैं। जल्द ही उनकी नई फिल्म ‘स्वर्ग’ 24 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इसी बीच एक उम्दा निर्देशक का यूं जीवन त्याग करना सच में दुखमय है। बताया जा रहा है कि शाद की पत्नी बानों शमशाद अहमद शेख जब घर पहुंची तो शाद अपनी जीवनलीला समाप्त कर चुके थे, उनका शव कमरे की छत से लटकता मिला। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। आत्महत्या के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो चुका है।

शाद को 10 नवंबर 2017 को दोपहर 3 बजे मुंबई के धारावी, तारवाड़ी स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया। जहां पर काफी तादाद में लोग आखिरी विदाई के वक्त मौजूद होकर नम आंखों से विदा किये।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें