देखिए, ‘दंगल’ का दंग कर देने वाला विडियो

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ लोगों के दिल पूरी तरह जीत चुकी है. आमिर खान और उनकी बेटियां अपने किरदारों को निभाने में पूरी तरह खरी उतरी हैं, साथ ही देश भर में एक उम्दा सन्देश छोड़ती है.

ट्रेनिंग विडियो हुआ जारी

ये फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है, जो रेसलर महावीर सिंह फोगट की दो बेटियों गीता और बबीता के रेसलर बनने की कहानी को दर्शाती है. इस फिल्म को जितना शानदार रेस्पोंस मिल रहा है, उसकी पीछे फिल्म के लीड एक्टर्स की महीनों की कड़ी मेहनत है, जिन्होंने कड़ी ट्रेनिंग के बाद अपने किरदारों को सिल्वर स्क्रीन पर यथार्थ जिया है. एक विडियो में उनके ट्रेनिंग सेशन को केप्चर किया गया, जिसमें भारतीय रेसलिंग टीम के कोच कृपा शंकर बिश्नोई बेनीवाल उन्हें ट्रेंड करते दिख रहे हैं.

आमिर के विडियो ने भी बटोरी थी सुर्खियां

फिल्म के रिलीज होने से पहले ही आमिर ने अपना एक ‘फैट टू फिट’ विडियो इन्टरनेट पर काफी पॉपुलर हुआ था. यहां तक कि दर्शकों ने आमिर से प्रेरित होकर अपना न्यू ईयर रिजोल्यूशन भी डिसाइड कर लिया होगा और आपने शायद गौर नहीं किया होगा कि आमिर की बेटियों का किरदार निभाने वाली तीनों अभिनेत्रियों सहित फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने भी कुछ ऐसी ही मेहनत की है.

चाहे, वह यंगर फोगट हो या फिर उनसे बड़ी फोगट गर्ल्स सभी को फिल्म की शूटिंग पूरी होने तक रेसलिंग की पूरी तरह प्रोफेशनल ट्रेनिंग दी गई है, जिसके दौरान उन्हें कई चोटें भी आईं लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और उन्होंने 7 से 8 माह तक सारी बाधाओं को पार करते हुए कठिन ट्रेनिंग पूरी की.

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें