हैप्पी बर्थडे : अच्छा कहो या खराब…लेकिन बिना शर्ट के खूब शोहरत बटोरी सल्लू मियां ने

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान के जन्मदिन का इंतजार तो उनके हर फैंस को रहता है. यहां तक कि सलमान की हर फिल्म में जहां फैंस को उनके एक्शन और रोमांस सीन का बेसब्री से इंतजार होता है उतना ही वह फिल्म में सलमान के शर्टलेस सीन को देखकर फूले नहीं समाते. तो चलिए, आज हम आपको सलमान के 51वें बर्थडे के मौके पर उनके शर्टलेस सीन्स से रूबरू कराते हैं.

मैंने प्यार किया

यह सीन सलमान की डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ का है जिसको उन्होंने भाग्यश्री के साथ किया. इसी सीन के बाद सलमान ने अपनी हर फिल्म में शर्टलेस सीन देने की शुरुआत की.

प्यार किया तो डरना क्या

नेवी ब्लू डेनिम जीन्स पहनकर और हाथों में गिटार लेकर सलमान ने 1998 में बनी फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के ‘ओह ओह जाने जाना…’ गाने के दौरान शर्टलेस अंदाज में गाने पर परफॉर्म किया. फिल्म के साथ इस गाने और सलमान की परफॉर्मेंस को भी फैंस ने काफी पसंद किया. इसी फिल्म से सलमान के शर्टलेस का ट्रेंड शुरू हुआ. हालांकि गाने में शर्टलेस सीन को शामिल करने पर सलमान का कहना था कि गाने के समय मुझे जो शर्ट दी गई थी उसकी फिटिंग ठीक नहीं थी और नई शर्ट बनाने और शूटिंग में समय लग रहा था. इसलिए मुझे जल्दी में बिना शर्ट के ही गाने की शूटिंग करनी पड़ी. और फैंस को मेरा यह लुक काफी पसंद आया तभी से उन्होंने इसको मेरा ट्रेंड माना. इस फिल्म से ही सलमान ने पहली बार काजोल के साथ स्क्रीन शेयर की.

हर दिल जो प्यार करेगा

यह फिल्म 2000 में रिलीज हुई. फिल्म के गाने ‘एक गरम चाय की प्याली हो…’ गाने में कई लड़कियों के बीच में सलमान ने शर्टलेस होकर गाने पर परफॉर्मेंस दी. यह फिल्म का पहला गाना है. इसमें उन्होंने प्रिटी जिंटा और रानी मुखर्जी दोनों के साथ स्क्रीन शेयर की.

दुल्हन हम ले जाएंगे

2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ में भी सलमान खान को एक बार फिर शर्टलेस सीन फिल्माते हुए देखा गया. हालांकि इस बार सलमान ने यह सीन गाने के समय नहीं बल्कि करिश्मा कपूर के सामने फाइट सीन करते हुए दिया था. इसमें सलमान ने ब्लैक जीन्स और करिश्मा ने भी ब्लैक ड्रेस पहनी हुई थी. फिल्म में उन्होंने राजा का किरदार निभाया.

तुमको ना भूल पाएंगे

फिल्म में सलमान खान ने डबल रोल निभाया और इंद्र कुमार के साथ शर्टलेस होकर जमकर फाइट सीन फिल्माए.

मुझसे शादी करोगी

फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में सलमान ने पहली बार प्रियंका चोपड़ा के साथ काम किया. इस फिल्म के गाने ‘जीने के है चार दिन….’ में बीच पर टावल डांस और फाइट सीन में शर्टलेस होकर सीन को फिल्माते हुए देखा गया.

मैंने प्यार क्यों किया

इस फिल्म के गाने ‘ये लड़की लूटकर मेरा मन ले गई…’ में सलमान कैटरीना कैफ को पटाने के लिए शर्टलेस हुए. इस फिल्म से ही दोनों ने पहली बार स्क्रीन शेयर की.

नो एंट्री

फिल्म ‘नो एंट्री’ में सलमान खान बीच पर ब्लू डेनिम शॉर्ट्स और गॉगल्स पहने लड़कियों के बीच शर्टलेस अवतार में काफी कूल दिख रहे हैं. फिल्म में उन्होंने लव गुरू प्रेम का किरदार निभाया.

पार्टनर

इस फिल्म के गाने ‘डू यू वान्ना पार्टनर…’ में सलमान खान शर्टलेस होकर गोविंदा के साथ काफी स्मार्ट दिख रहे है. इसमें उन्होंने लारा दत्ता के साथ स्क्रीन शेयर की.

वॉन्टेड

फिल्म में सलमान खान ने पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई. फिल्म में वह विलेन से फाइट करते समय शर्टलेस हुए. इसमें उन्होंने आएशा टाकिया के साथ स्क्रीन शेयर की.

दबंग

2010 की सुपरहिट फिल्म में शामिल ‘दबंग’ में भी सलमान खान ने शर्टलेस होकर विलेन से जमकर फाइट की. हालांकि इसमें दोनों ही शर्टलेस थे. फिल्म में वह एक बार फिर पुलिस ऑफिसर चुलबुल पाण्डे की भूमिका में दिखे.

रेडी

फिल्म में सलमान असिन से शादी करते समय शर्टलेस हुए. और वह भी जब असिन के घरवाले सलमान को कपड़े खोलने के लिए उकसा रहे थे तब.

बॉडीगॉर्ड

फिल्म ‘बॉडीगॉर्ड’ में सलमान खान करीना कपूर के बॉडीगॉर्ड बने. और फिल्म के गाने ‘तेरी मेरी प्रेम कहानी….’ में ब्लैक ड्रेस में शर्टलेस होकर काफी डैसिंग लग रहे हैं. इस गाने में करीना भी बेहद खूबसूरत लग रही हैं.

जय हो

इस फिल्म में सलमान विलेन से लड़ते हुए बुरी तरह से घायल तो हुए. लेकिन उन्होंने एक बार फिर विलेन को शर्टलेस फाइट में धूल चटाई.

एक था टाइगर

फिल्म में सलमान खान एक जासूस की भूमिका में दिखे. इसमें वह टीशर्ट बदलते हुए शर्टलेस हुए. फिल्म में उनके अपोजिट कैटरीना कैफ थी.

सुल्तान

2016 की सुपरहिट फिल्म ‘सुल्तान‘ में सलमान खान एक रेसलर के किरदार में दिखे. इसमें वह रेसलिंग करते समय कई बार शर्टलेस हुए.

सलमान भले ही 50 की उम्र पार कर चुके हों लेकिन आज भी वह फैंस के बीच अपने हर अंदाज को लेकर लोकप्रिय हैं.

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें