ये हैं बॉलीवुड के वे 7 स्टार्स जो 2016 में कंट्रोवर्सीज के शिकार

साल 2016 खत्म होने को है और हर साल की तरह यह साल भी बॉलीवुड कंट्रोवर्सी से भरा रहा. 2016 में बॉलीवुड में कई सेलिब्रिटीज अलग वजहों से कंट्रोवर्सीज का हिस्सा रहे. आज हम अपने इस स्पेशल ईयर एंडर्स के सेक्शन में आपको बता रहे हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिन्होंने इस साल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

अमिताभ बच्चन

पनामा पेपर्स लीक मामले में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम आने के बाद आयकर विभाग हर स्तर से जांच में जुटा है. आयकर विभाग ने बोफोर्स केस में बच्चन बंधुओं के वकील रहे सरोश जायवाला से संपर्क किया है. उनसे आयकर विभाग ने उन शिपिंग कंपनियों के बारे में बातचीत की है, जिन्होंने अमिताभ बच्चन को निदेशक बना रखा है. गौरतलब है कि कई कं‍पनियों के कागजात में अमिताभ बच्चन को इन कंपनियों का निदेशक बताया गया है, टेलीकांन्फ्रेंसिंग के जरिए उनके बोर्ड मीटिंग में शामिल होने के रिकॉर्ड मौजूद हैं, और अजिताभ बच्चन के स्वामित्व वाली कंपनी से जहाज भी खरीदा गया. हालांकि अमिताभ ने इन कंपनियों से किसी तरह का संबंध होने से साफ इंकार किया है.

amitabh-1

करण जौहर

सेना के जवानों पर हुए हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर उठे विवाद के चलते करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल‘ को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने रिलीज न होने देने की धमकी दी. यह बवाल तब शुरू हुआ जब करण जौहर ने पूछा, ‘आखिर फवाद क्यों जाएं पाकिस्तान.’ जिसके बाद विवाद ने खत्म होने का नाम ही नहीं लिया. करण जौहर ने सेना के कल्याणकारी कोष में 5 करोड़ रुपए दिए.

karan

सलमान खान

अभिनेता सलमान खान द्वारा फिल्म ‘सुल्तान‘ के प्रमोशन के दौरान रेप पर दिए गए विवादित बयान पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पडा था. सलमान खान ने एक कार्यक्रम के दौरान बोला था कि ‘सुल्तान’ फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी हालत रेप की शिकार हुई महिला के समान हो जाती थी. जिसके बाद महिला आयोग ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था. जिसके बाद सलमान ने अपने बयान के लिए माफ़ी मांगी.

salman-3

फवाद खान

पाकिस्तान के इस मशहूर एक्टर फवाद खान ने तो भारत से बाहर होते हुए भी भारत में सुर्खियां बटोरी. फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल‘ की रिलीज के वक़्त उन्हें कई राजनितिक संगठनों का विरोध झेलना पड़ा था. उड़ी अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक पर फवाद खान ने तोड़ी थी चुप्पी, बोले दुनिया में रहे शांति.

fawad-khan

ऋतिक रोशन और कंगना रनौत

एक ‘क्वीन’ है तो दूसरा सुपरहीरो. जब दोनों साथ में स्क्रीन पर आए तो फिल्म भले ही सफल नहीं हुई लेकिन इनकी केमिस्ट्री जरूर जमी. इसके बाद दोनों काे साथ देखना जब दर्शक लगभग भूल गए थे तो उसी दौरान एक ऐसी कंट्रोवर्सी सामने आई जो काफी समय तक भूलेगी नहीं. बॉलीवुड के इन स्टार्स ने एक दूसरे पर कई निजी ईमेल और तस्वीरें लीक करने का आरोप लगाया और साथ ही साथ एक दूसरे को कानूनी नोटिस भेजे थे.

hrithik-kangna-controversy3

कपिल शर्मा

यूं तो कपिल शर्मा हमेशा अपनी कॉमेडी की वजह से जाने जाते हैं पर इस साल उनकी तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किये गए ट्वीटों ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया. जिसके बाद मुम्बई पुलिस ने उन पर अवैध निर्माण का केस भी दर्ज किया. कपिल शर्मा ने बीएमसी पर घूस मांगने का आरोप लगाया तो बीएमसी से लेकर महाराष्ट्र सरकार तक हरकत में आ गई. महाराष्ट्र के सीएम ने तो बीएमसी के दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दे दिए. बीएमसी टीम के सूत्रों के हवाले से ये खुलासा हुआ है कि कपिल शर्मा ने दफ्तर में अवैध निर्माण करवा रखा था, जिसको लेकर नोटिस भेजा गया था. इस आरोप के सामने आने के बाद बीएमसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

kapil

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें