बॉलीवुड में स्टार डॉटर एक्ट्रेस का बोलबाला, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से किया सबको दीवाना

1. करीना कपूरबॉलीवुड की वो स्टार बेटी है। जिन्होंने शुरुआत तो कपूर ख़ानदान के चिराग के रूप में की, लेकिन अपनी अदाकारी का ऐसा जौहर दिखाया कि पहली फ़िल्म से ही खुद की पहचान बना ली। हर नए फ़िल्म के साथ करीना की एक्टिंग में निखार आता गया। करीना की एक्टिंग का वो सफ़र आज भी जारी है। करीना को एक्टिंग तो विरासत में मिली, लेकिन इंस्पिरेशन बनी उनकी बहन करिश्मा कपूर। जो करीना से काफी पहले ही कपूर ख़ानदान की रोशनी के रूप में एक्टिंग की शुरुआत कर चुकी थीं। रिफ्यूजी से फिल्मी करियर शुरू करने वाली करीना ने यादें, अजनबी, अशोका, मुझसे दोस्ती करोगे, ऐतराज, 3 इडियट्स, गोलमाल3 और बजरंगी भाईजान जैसी यादगार फिल्में की हैं।

करीना-कपूर
करीना कपूर फिल्म ‘रॉ वन’ के गाने ‘छम्मक छल्लो…’ को फिल्माती हुई।

2. काजोलएक्टिंग की इस परंपरा को तनुजा की बेटी काजोल ने भी आगे बढ़ाया है। शादी के काफी पहले शुरू हुआ काजोल की एक्टिंग का सफर शादी के बाद भी जारी रहा। उन्होंने अपने करियर में बाजीगर, डीडीएलजे, दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, प्यार तो होना ही था, जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

काजोल
फैशन दीवा:चाहे आज की न्यूकमर्स एक्ट्रेस हों या ट्रेंडी फैशन फॉलोवर काजोल का की अपनी अलग ही अदा है

3.सोनाक्षीदूसरी स्टार बेटियों की तरह ही सोनाक्षी का लगाव भी एक्टिंग से रहा। शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी ने अपने पापा की तरह ही नाम कमाया, शोहरत कमाई और एक कामयाब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने दबंग, राउडी राठौड़, सन ऑफ सरदार, हॉलीडे और तेवर में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है।

सोनाक्षी-सिन्हा
फिल्म ‘अकीरा’ के प्रमोशन के दौरान सोनाक्षी सिन्हा।

4.सोनम कपूरकाजोल, करीना, करिश्मा और सोनाक्षी के बाद सोनम कपूर ने भी फ़िल्मी परदे से रिश्ता जोड़ा। पापा अनिल कपूर की वजह से नाता तो पहले से ही फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ा था। लेकिन एक्टिंग की दुनिया से जुड़कर इस नाते को और मजबूत कर दिया। स्टार डॉटर सोनम कपूर को एक्टिंग विरासत में मिली। पापा अनिल कपूर जाने माने एक्टर रहे और अब भी हैं। खानदानी पेशे को अब आगे बढ़ा रही हैं सोनम कपूर। उन्होंने सांवरिया, दिल्ली6, प्लेयर्स, भाग मिल्खा भाग, खूबसूरत और प्रेम रतन धन पायो से खूब नाम और शोहरत बटोरी।

सोनम-कपूर

5.श्रद्धा कपूरबॉलीवुड की बेटियों की इस कड़ी को श्रद्धा कपूर ने भी आगे बढ़ाया है। फ़िल्म आशिक़ी टू से डेब्यू करने वालीं शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा ने पहली फ़िल्म से ही एक्टिंग की छाप छोड़ दी। तीन पत्ति, आशिकी2, हैदर बागी और ओके जानू में भी उनके दमदार एक्टिंग ने सबका ध्यान खींचा।

श्रद्धा-कपूर

6.आथिया शेट्टीअब सुनील शेट्टी की बेटी आथिया भी बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं। श्रद्धा हों या सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी, जिन्होंने स्टार बेटियों के तौर पर करियर की शुरुआत की। लेकिन वक़्त के साथ खुद की भी एक अलग पहचान बनाई। तो कुछ बेटियां अभी पहचान बनाने के दौर से गुजर रही हैं।

नीचे दिए बटन को क्लिक करके इस पोस्ट को मित्रों में शेयर करें